Call of Duty: Black Ops 6 Will Be on Game Pass at Launch, Microsoft Confirms


कॉल ऑफ़ ड्यूटी: बैक ऑप्स 6एक्टिविज़न की लोकप्रिय फर्स्ट-पर्सन शूटर फ्रैंचाइज़ी की अगली किस्त, पर उपलब्ध होगी Xbox गेम पास लॉन्च के समय, माइक्रोसॉफ्ट की पुष्टि मंगलवार। सभी गेम पास सब्सक्राइबर पहले दिन से ही गेम खेल सकेंगे। इसकी पुष्टि कुछ दिनों बाद हुई। रिपोर्टों दावा किया गया कि एक्सबॉक्स पेरेंट अपनी गेम सदस्यता सेवा पर अगला कॉल ऑफ ड्यूटी डालने की योजना बना रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट Xbox गेम पास पर बड़ा दांव लगाया है, लॉन्च के समय अपने सभी फर्स्ट-पार्टी टाइटल को सेवा में ला रहा है। हालाँकि, इस रणनीति की कीमत चुकानी पड़ी है एक्सबॉक्स अपने विशेष खेलों की बिक्री में वृद्धि लाना। कर्तव्यदुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली गेम फ्रेंचाइजी में से एक, गेम पास इससे संभवतः सब्सक्राइबर की संख्या में वृद्धि होगी, लेकिन प्रत्यक्ष बिक्री को भी नुकसान पहुँच सकता है। गेम पास पर, कॉल ऑफ़ ड्यूटी: ब्लैक ऑप्स 6 को एक्सबॉक्स कंसोल, पीसी और अन्य समर्थित डिवाइस पर सब्सक्राइबर्स के लिए बिना किसी अतिरिक्त लागत के लॉन्च के समय खेला जा सकेगा।

जनवरी में, माइक्रोसॉफ्ट प्रदान किया गेम पास के लिए दो साल से ज़्यादा के अंतराल के बाद सब्सक्राइबर की संख्या में वृद्धि हुई है, जिससे पुष्टि होती है कि सेवा के 34 मिलियन सब्सक्राइबर थे। जबकि यह दो साल पहले रिपोर्ट की गई संख्या से 36 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है, गेमिंग सब्सक्रिप्शन सेवाओं को हाल के दिनों में नए भुगतान करने वाले सदस्य जोड़ने में संघर्ष करना पड़ा है। गेम उद्योग के विश्लेषक मैट पिस्काटेला ने इस महीने की शुरुआत में दावा किया था कि गैर-मोबाइल गेम सब्सक्रिप्शन सेवाओं पर खर्च रुक गया है। “मार्च 2024 में गैर-मोबाइल वीडियो गेम सब्सक्रिप्शन खर्च अप्रैल 2023 के आंकड़ों की तुलना में केवल 1% बढ़ा था…,” उन्होंने अपने एक्स में कहा डाक उन दिनों।

इस महीने की शुरुआत में, माइक्रोसॉफ्ट ने शट डाउन इसके अंतर्गत कई गेम स्टूडियो हैं, जिनमें शामिल हैं हाई-फाई रश डेवलपर टैंगो गेमवर्क्स और रेडफॉल निर्माता अर्केन ऑस्टिन ने अपने “प्राथमिकता वाले खेलों” पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इसे लॉन्च किया। जबकि रेडफॉल को नकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और यह माइक्रोसॉफ्ट की अपेक्षाओं से कम रहा, कंपनी के अपने शब्दों में, हाई-फाई रश “सभी प्रमुख मापदंड और अपेक्षाओं” के अनुसार एक “ब्रेक आउट हिट” था। हालांकि, माना जाता है कि लय-आधारित एक्शन-एडवेंचर शीर्षक के लिए खिलाड़ियों की संख्या का एक बड़ा हिस्सा प्रत्यक्ष बिक्री के बजाय गेम पास से आया था। गेम पास पर कॉल ऑफ ड्यूटी, एक बड़े पैमाने पर बाजार, पैसा कमाने वाली टेंट-पोल फ्रैंचाइज़ी को जारी करना इस प्रकार सदस्यता सेवा पर माइक्रोसॉफ्ट का सबसे बड़ा दांव हो सकता है।

एक्टिविज़नजिसे पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट ने अधिग्रहित कर लिया था। की पुष्टि पिछले सप्ताह जो ब्लैक ऑप्स 6 अगला कॉल ऑफ़ ड्यूटी शीर्षक होगा। प्रकाशक 9 जून को Xbox गेम शोकेस के तुरंत बाद एक डायरेक्ट प्रेजेंटेशन में गेम के लिए पूर्ण खुलासा करने की योजना बना रहा है। एक्टिविज़न ने अब तक गेम के बारे में बहुत कम खुलासा किया है, गेम की पुष्टि होने के बाद से कुछ टीज़र और एक लाइव-एक्शन ट्रेलर जारी किया है। Microsoft ने कहा कि वह डायरेक्ट शोकेस में ब्लैक ऑप्स 6 के बारे में अधिक जानकारी साझा करेगा, जहाँ खिलाड़ी “ब्लैक ऑप्स सीरीज़ के इस डार्क नए अध्याय में गेमप्ले पर पहली बार गहराई से नज़र डालने की उम्मीद कर सकते हैं।


सहबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – हमारा देखें नैतिक वक्तव्य जानकारी के लिए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *